'हिमधारा' हिमाचल प्रदेश के शौकिया और अव्‍यवसायिक ब्‍लोगर्स का मंच

तहजीब की नगरी लखनऊ में होने जा रहा है भव्य अंतर्राष्ट्रीय ब्लॉगर सम्मेलन

24.7.121पाठकों के सुझाव और विचार

27 अगस्त को होगा ब्लॉग संसार का फिर से धमाल



जी हाँगालिब की नगरी दिल्ली के बाद अब तहजीब की नगरी लखनऊ में होने जा रहा है भव्य अंतर्राष्ट्रीय ब्लॉगर सम्मेलन । जैसा की आप सभी को विदित है कि विगत वर्ष 30 अप्रैल को नयी दिल्ली स्थित हिन्दी भवन में हिन्दी साहित्य निकेतननुक्कड़ और परिकल्पना समूह के तत्वावधान में भव्य अंतर्राष्ट्रीय ब्लॉगर सम्मेलन का आयोजन हुआ थाजिसमें देश-विदेश के 51 ब्लोगर्स को परिकल्पना सम्मान से तथा 13 तकनीकी विशेषज्ञ को नुक्कड़ सम्मान से नवाजा गया था । उस कार्यक्रम के साक्षी बने थे उत्तराखंड के तात्कालिक मुख्यमंत्री श्री रमेश पोखरियाल निशंकहिन्दी के प्रखर व्यंग्यकार श्री अशोक चक्रधरहिन्दी के वहुचर्चित आलोचक श्री राम दरस मिश्राश्री प्रभाकर श्रोत्रियप्रमुख समाजसेवी श्री विश्वबंधु गुप्ताडायमंड पॉकेट बुक्स के संचालक श्री नरेंद्र वर्मासाहित्यकार श्री गिरिराज शरण अग्रवाल और देश विदेश से आए 300 से ज्यादा ब्लोगर्स ।

  इस वर्ष यह अंतर्राष्ट्रीय ब्लॉगर सम्मेलन 27 अगस्त 2012 को लखनऊ के क़ैसरबाग स्थित राय उमानाथ बली प्रेक्षागृह में सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित किया गया है । इस अवसर पर दशक के पाँच ब्लॉग और पाँच ब्लॉगर तथा वर्ष-2011 में ब्लॉग पर उल्लेखनीय कार्य करने वाले 51 ब्लोगर्स के सारस्वत सम्मान के साथ-साथ त्रैमासिक ब्लॉग पत्रिका वटवृक्ष का वृहद ब्लॉगर दशक विशेषांक का लोकार्पण भी होगा । इस विशेषांक में हिन्दी ब्लोगिंग के पूरे एक दशक का लेखा-जोखा तथा सक्रियता और लेखन की दृष्टि से अंतर्जाल पर सक्रिय 101 महिला और पुरुष ब्लॉगर का सचित्र परिचय भी होगा । साथ ही हिन्दी ब्लोगिंग की दिशा-दशा पर वरिष्ठ ब्लॉगरों की राय और अन्य प्रतिभासंपन्न ब्लोगर्स के बारे में जानकारियाँ भी होंगी ।

 प्रायोजकों और सहयोगियों की मदद से हम शीघ्र ही विशेष कार्य योजना प्रसारित करेंगे। साथ हीसम्मान धारकों के नाम को हम मंच से ही सार्वजनिक करेंगे। अन्य जानकारी के लिए आप निम्न ई-मेल पर संपर्क कर सकते हैं :

(1) रवीन्द्र प्रभातसंयोजक परिकल्पना सम्मान
ई-मेल संपर्क :
ravindra.prabhat@gmail.com
parikalpanaa@gmail.com
(2) रश्मि प्रभासंपादक : वटवृक्ष
ई-मेल संपर्क:
rasprabha@gmail.com
(2) डॉ. ज़ाकिर  अली रजनीश,महामंत्री तस्लीम और मुख्य प्रायोजक अंतर्राष्ट्रीय ब्लॉगर सम्मेलन
ई-मेल संपर्क:
zakirlko@gmail.com
(3) अविनाश वाचस्पतिसह प्रायोजक  अंतर्राष्ट्रीय ब्लॉगर सम्मेलन
ई-मेल संपर्क:
nukkadh@gmail.com
(4) एडवोकेट रणधीर सिंह सुमनप्रबंध संपादक : वटवृक्ष और लोकसंघर्ष पत्रिका 
ई-मेल संपर्क:
loksangharsha@gmail.com
Share this article :

+ पाठकों के सुझाव और विचार + 1 पाठकों के सुझाव और विचार

एक टिप्पणी भेजें

हिमधारा हिमाचल प्रदेश के शौकिया और अव्‍यवसायिक ब्‍लोगर्स की अभिव्‍याक्ति का मंच है।
हिमधारा के पाठक और टिप्पणीकार के रुप में आपका स्वागत है! आपके सुझावों से हमें प्रोत्साहन मिलता है कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय किसी प्रकार के अभद्र शब्द, भाषा का प्रयॊग न करें।
हिमधारा में प्रकाशित होने वाली खबरों से हिमधारा का सहमत होना अनिवार्य नहीं है, न ही किसी खबर की जिम्मेदारी लेने के लिए बाध्य हैं।

Materials posted in Himdhara are not moderated, HIMDHARA is not responsible for the views, opinions and content posted by the conrtibutors and readers.