sponsor

sponsor

Slider

समाचार

साहित्‍य

धर्म और संस्‍कृति

स्‍वास्‍थ्‍य

इतिहास

खेल

विडियो

» » » » एचपीएफएस अफसर उर्वशी ठाकुर


शिमला जिले के रामपुर बुशैहर की उर्वशी ठाकुर ने अपर शिमला में पहली एचपीएफएस महिला अफसर बनने का गौरव हासिल किया है। हाल में ही हुए साक्षात्कार में प्रदेश के दो उम्मीदवार ही एचपीएफएस में जगह बना पाए। इसमें रामपुर  रंगोरी की उर्वशी ठाकुर शामिल है। उर्वशी ने हाई स्कूल स्तर की परीक्षा सीनियर सेकंडरी स्कूल ज्यूरी और देहली पब्लिक स्कूल झाकड़ी से जमा दो की परीक्षा पास की। उर्वशी ने डॉ. वाईएस परमार हॉर्टीकल्चर यूनीवर्सिटी सोलन से बीएससी व एमएससी की डिग्री  की। उसके बाद  एचपीएफएस में क्वालीफाई किया। उर्वशी ठाकुर के पिता गंगा सिंह ठाकुर रिटायर्ड मण्डलीय लेखाकार हैं जबकि माता गृहणी हैं। उर्वशी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, भाई-बहन और जीजा को देती हैं जिनका सफलता की इस चोटी पर चढ़ने के लिए उन्हें भरपूर सहयोग मिला। इसके अलावा शिक्षकों ने भी उनकी मंजिल को छूने में योगदान दिया। भविष्य में उर्वशी वनों का विस्तार करना चाहती है। इसके अलावा वन कटान को रोकने के लिए भी विशेष प्रयास करेंगी!



«
Next
नई पोस्ट
»
Previous
पुरानी पोस्ट

4 पाठकों के सुझाव और विचार:

  1. ACCEPT OUR HEARTIEST CONGRATULATION FOR YOUR BRILLIENT SUCCESS

    DEEPAK SHARMA KULUVI
    09136211486

    जवाब देंहटाएं
  2. उर्वशी ठाकुर जी को हार्दिक शुभकामनाये,बधाई।

    जवाब देंहटाएं
  3. चलो जी देर आए दुरूस्त आए. बधाई. इस प्रकार के समाचार मुझ जैसे हिमाचली को बहुत संतोष देते हैं. उम्मीद करनी चाहिये कि वह दिन भी दूर नहीं जब हिमाचल में ही शिक्षित महिला भी PCS में आएंगी.

    जवाब देंहटाएं
  4. उर्वशी ठाकुर जी को हार्दिक शुभकामनाये,बधाई।

    जवाब देंहटाएं

हिमधारा हिमाचल प्रदेश के शौकिया और अव्‍यवसायिक ब्‍लोगर्स की अभिव्‍याक्ति का मंच है।
हिमधारा के पाठक और टिप्पणीकार के रुप में आपका स्वागत है! आपके सुझावों से हमें प्रोत्साहन मिलता है कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय किसी प्रकार के अभद्र शब्द, भाषा का प्रयॊग न करें।
हिमधारा में प्रकाशित होने वाली खबरों से हिमधारा का सहमत होना अनिवार्य नहीं है, न ही किसी खबर की जिम्मेदारी लेने के लिए बाध्य हैं।

Materials posted in Himdhara are not moderated, HIMDHARA is not responsible for the views, opinions and content posted by the conrtibutors and readers.