sponsor

sponsor

Slider

समाचार

साहित्‍य

धर्म और संस्‍कृति

स्‍वास्‍थ्‍य

इतिहास

खेल

विडियो

» » » माधवी शर्मा गुलेरी

हिमधारा के साथ एक नई  लेखिका जुडी   है माधवी शर्मा गुलेरी ! माधवी आज कल मुंबई में है ! हिमाचल प्रदेश से संबधित माधावी  पंडित चन्द्रधर शर्मा गुलेरी जी की प्रपौत्री है ! माधवी  हिन्दी साहित्य में एम.ए. है  और फ्रेंच भाषा में दो वर्षीय डिप्लोमा किया है. इसके अलावा अनुवाद और पत्रकारिता की पढ़ाई भी की है. दूरदर्शन, सहारा समय जैसे चैनलों के साथ काम कर चुकी हूँ. पत्रकारिता में क़रीब 8 वर्षों का अनुभव है. अच्छा साहित्य, वर्ल्ड सिनेमा, फोटोग्राफी और भ्रमण.. पसंदीदा विषय हैं, और शौक़ भी. ! कुछ कविताएं और यात्रा संस्मरण अमर उजाला के 'रूपायन' और दैनिक जागरण के 'यात्रा' संस्करण में छप चुके हैं.! माधवी ने अपने संक्षिप्त परिचय में हिमाधरा को बताया, 
" मैं मूल रूप से हिमाचल की रहने वाली हूँ. सौभाग्य से पंडित चन्द्रधर शर्मा गुलेरी जी की प्रपौत्री हूँ. मेरा जन्म शिमला में हुआ है. बचपन काँगड़ा ज़िले में बीता और ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई वहीं हरिपुर-गुलेर से हुई. गुलेर में पैतृक घर है. आगे की पढ़ाई और व्यवसायिक बाध्यताओं के चलते दिल्ली आ गई, वहां कुछ समय तक दूरदर्शन से जुड़े रहने के बाद सहारा समय चैनल ज्वायन कर लिया. क़रीब 7 साल काम करने के बाद समय से इस्तीफा देकर मुंबई आ गई. फिलहाल स्वतन्त्र पत्रकारिता और लेखन कर रही हूँ. हिमधारा से जुड़कर अच्छा लगा."
माधवी का हिमधारा पर स्वागत है ! आशा है माधवी की रचनाये जल्दी ही हिमधारा के पाठको को पढ़ने को मिलेगी !

«
Next
नई पोस्ट
»
Previous
पुरानी पोस्ट

4 पाठकों के सुझाव और विचार:

  1. MADHAVI JI

    IS IS REALLY NICE TO KNOW THE YOUR RELATION WITH GULERI JI.
    I ALSO BELONGS TO KANGRA.MY FATHER SH.JAI DEV VIDROHI IS A FOUNDER PRESIDENT OF AUTHORS GUILD OF HIMACHAL PRADESH

    CHOTA SA LEKHAK HOON

    WISH YOU ALL THE BEST

    DEEPAK SHARMA KULUVI
    09136211486

    जवाब देंहटाएं
  2. नमस्कार दीपक जी,
    जानकर ख़ुशी हुई कि आप श्री जयदेव विद्रोही जी के सुपुत्र हैं. लेखक छोटा या बड़ा नहीं होता बल्कि साहित्य सृजन तो इस छोटे-बड़े की गिनती से कहीं आगे है. शुभकामनाओं के साथ..
    - माधवी

    जवाब देंहटाएं
  3. माधवी शर्मा गुलेरी का परिचय पाकर सुखद अनुभूति हुई. उनके लिए ढेर सारी शुभकामनायें...

    जवाब देंहटाएं

हिमधारा हिमाचल प्रदेश के शौकिया और अव्‍यवसायिक ब्‍लोगर्स की अभिव्‍याक्ति का मंच है।
हिमधारा के पाठक और टिप्पणीकार के रुप में आपका स्वागत है! आपके सुझावों से हमें प्रोत्साहन मिलता है कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय किसी प्रकार के अभद्र शब्द, भाषा का प्रयॊग न करें।
हिमधारा में प्रकाशित होने वाली खबरों से हिमधारा का सहमत होना अनिवार्य नहीं है, न ही किसी खबर की जिम्मेदारी लेने के लिए बाध्य हैं।

Materials posted in Himdhara are not moderated, HIMDHARA is not responsible for the views, opinions and content posted by the conrtibutors and readers.